अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता लापता

Ankalan 19/9/2017

हरिद्वार।अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता और श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के कोठारी महंत मोहनदास रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गए। वह शुक्रवार देर रात लोकमान्य तिलक ट्रेन में हरिद्वार से मुम्बई के लिए रवाना हुए थे। आधे रास्ते में उनके ट्रेन से गायब होने की सूचना मिलने पर अखाड़े के संतों ने पुलिस को जानकारी दे दी। पुलिस जांच में जुट गई है।
,  पुलिस के अनुसार, उनका मोबाइल नंबर स्विच ऑफ आ रहा है। ट्रेन की जिस बोगी में महंत मोहनदास सफर कर रहे थे, उसमें उनका सामान मिला है। पर उनके पास हमेशा रहने वाला एक छोटा बैग नहीं नजर आया। हरिद्वार पुलिस ने दिल्ली पुलिस से इस बारे में संपर्क साधा। पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना भी की गई है। बताया जा रहा कि कोठारी महंत मोहनदास इलाज के लिए मुम्बई जा रहे थे। शुक्रवार को लोकमान्य तिलक ट्रेन में उनका रिजर्वेशन था। ट्रेन कई घंटे लेट होने से रात 1रू55 बजे हरिद्वार से रवाना हुई थी।
,  21 सितंबर से शुरू होंगे शारदीय नवरात्र, जानिए घट स्थापना का शुभ मुहूर्त
,  अध्यक्ष अखाड़ा परिषद श्रीमहंत नरेंद्र गिरी का कहना है कि अखाड़ा परिषद के बाद हम फर्जी संतों की एक ऐसी ही एक और सूची जारी करने वाले थे। लेकिन, मुझे और महंत मोहनदास को धमकी भरे फोन आने लगे। हो सकता है महंत मोहनदास के गायब होने में कथित संतों का हाथ हो। एसपी सिटी ममता बोरा ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस शनिवार देर रात ही श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन पहुंच गई थी। एक टीम दिल्ली भेजी गई है।
,  फर्जी संतों की सूची जारी करने पर मिली धमकी
,  अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के मुताबिक ट्रेन के भोपाल पहुंचने पर जब एक सेवक महंत मोहनदास को भोजन देने केबिन में पहुंचा तो महंत सीट पर नहीं मिले। श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के मुंशी अनिल कुमार ने बताया कि शनिवार रात 7 बजकर 45 मिनट पर महंत मोहनदास के गायब होने की सूचना फोन से मिली। सूत्रों की मानें तो ट्रेन में उनके आसपास बैठे यात्रियों ने बताया है कि दिल्ली स्थित निजामुदीन स्टेशन के बाद से उनको ट्रेन में नहीं देखा गया। उधर, देर रात अफवाह उड़ती रही कि महंत मोहनदास इंदौर के किसी आश्रम में देखे गए हैं। हरिद्वार एसएसपी कृष्ण वीके ने इसे अफवाह बताया।

Related Post