युवक की हत्या के बाद बवाल

Ankalan 6/10/2017

देहरादून।रायवाला थाना क्षेत्र में युवक की हत्या के बाद बवाल मच गया। हत्यारे और साजिश में शामिल लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर उग्र भीड़ ने बाजार बंद कराया। बीते दिनों की रात करीब 12 बजे रायवाला जंक्शन से कुछ दूर हरिद्वार-ऋषिकेश ट्रैक पर मुर्गी फार्म बस्ती के नजदीक एक युवक का शव मिला था। उसके सिर पर गहरी चोट और पैर कटे हुए थे। शव की शिनाख्त लक्ष्मण कलूड़ा उर्फ गामा पुत्र स्व. निहाल सिंह निवासी गौहरीमाफी के रूप में हुई। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई।कुछ प्रदर्शनकारियों ने दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ की। इससे बाजार क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल रहा। थाने के सामने धरना-प्रदर्शन भी किया। तनावपूर्ण स्थिति को काबू में करने के लिए एसडीएम हरगिरी, एसपी देहात सरिता डोबाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी मंजूनाथ टीसी, कोतवाली प्रवीण सिंह कोश्यारी क्षेत्र में ही डेरा डाले रहे।पीड़ित परिवार के समर्थन में आए लोगों ने बीते बुधवार की रात हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर थाने का घेराव किया। मामले में गुरुवार को भी रायवाला क्षेत्र में हंगामा रहा। पुलिस ने संगीता कलूड़ा की तहरीर पर दो लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है, देर शाम तक माहौल तनावपूर्ण था। गौर करने वाली बात यह है कि जिनपर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है वह दूसरे संप्रदाय से है। ऐसे में कुछ संगठन इस हत्या का सांप्रदायिक रंग देने में लगे रहे।
,  
,  गौहरीमाफी के युवक की हत्या के मामले में हरिपुरकलां, रायवाला, छिद्दरवाला, श्यामपुर क्षेत्र से एकत्रित हुए ग्रामीणों ने हत्यारोपी और साजिश में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई को लेकर दोपहर में हाईवे पर जाम भी लगाया। जाम लगने पर पुलिस के हाथ पांव फूल गये। एसपी देहात ने किसी तरह लोगों को समझाकर मामला शांत करवाया।
,  
,  विस अध्यक्ष के प्रभावी कार्रवाई के निर्देश
,  
,  गौहरीमाफी के युवक की हत्या की जानकारी मिलते ही गुरूवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल रायवाला थाना पहुंचे। यहां उन्होंने घटना के प्रत्येक पहलु की जानकारी ली और पुलिस को मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Related Post