वीएचपी की तरफ से आयोजित संत सम्मेलन में यूपी के सीएम और डिप्टी सीएम शामिल होंगे

Ankalan 19/1/2018

इलाहाबाद: विश्व हिंदु परिषद के मार्गदर्शक मंडल की बैठक और संत सम्मेलन आज माघ मेले में होगा. इन दोनों कार्यक्रमों के जरिये ही वीएचपी साल भर के कार्यक्रमों और आन्दोलनों की रूपरेखा तय करेगी. ख़ास बात यह है कि अपने एनकाउंटर की साजिश का आरोप लगाने वाले वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष डा. प्रवीण तोगड़िया दोनों कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे.
,  
,  वीएचपी के कैम्प में होने वाले संगठन के संत सम्मेलन में यूपी के सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शिरकत करेंगे. बैठक और सम्मेलन में राम मंदिर से लेकर गाय, गंगा और धर्मांतरण जैसे मुद्दों पर चर्चा कर रणनीति तय की जाएगी, लेकिन वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष तोगड़िया के आंसुओं और उनके उत्पीड़न के आरोपों को एजेंडे से बाहर रखा गया है.
,  
,  योगी सुबह होने वाली मार्गदर्शक मंडल की बैठक में नहीं शामिल होंगे, लेकिन वीएचपी के कैम्प में उसके द्वारा ही आयोजित संत सम्मेलन में शिरकत करेंगे. सीएम योगी दोपहर लगभग 1.45 बजे ही हेलीकाप्टर से माघ मेले में पहुंचेंगे. फिलहाल उनका कार्यक्रम सिर्फ वीएचपी के सम्मेलन में 2 ही घंटे तक रहने का है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि सम्मेलन में पहुंचने से पहले वह मेले के इंतजामों का जायज़ा लेने के साथ ही कुंभ मेले की तैयारियों की समीक्षा भी कर सकते हैं.
,  
,  सीएम योगी वीएचपी के मंच पर न सिर्फ दो घंटे तक मौजूद रहेंगे, बल्कि भाषण भी देंगे. वीएचपी का कहना है कि उन्हें सीएम की हैसियत से नहीं बल्कि मार्गदर्शक मंडल के सदस्य होने के नाते कार्यक्रम में बुलाया गया है. सदस्य रहते हुए सीएम चुने जाने पर दूसरे सदस्यों व पदाधिकारियों द्वारा उनका सम्मान भी इस सम्मेलन में किया जाएगा. डिप्टी सीएम केशव भी वीएचपी में कई ज़िम्मेदार पदों पर रह चुके हैं.
,  

Related Post