Golden Sunday: पूनम के बाद मनु भाकर ने दिलाया भारत को छठा गोल्ड

Ankalan 8/4/2018

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को चौथे दिन की शुरुआत भारत के लिए स्वर्णिम रही। महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने भारत को स्वर्णिम शुरुआत दी। वेटलिफ्टिंग में पूनम यादव ने देश को गोल्ड मेडल दिलाया। उसके थोड़ी ही देर बाद 10 मीटर एयर पिस्टल में हरियाणा की मनु भाकर ने भारत को छठा गोल्ड दिला दिया। इसी इवेंट में हीना सिद्धू ने सिल्वर मैडल जीता। ऑस्ट्रेलिया की एलना तीसरे नंबर पर रहीं।
,  इससे पहले वेटलिफ्टिंग से भारत पर सोने की बरसात जारी रही। कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन वेटलिफ्टिंग में महिलाओं के 69 किग्रा वर्ग में पूनम यादव ने देश को पांचवां गोल्ड दिलाया। उन्होंने इंग्लैंड की सारा डेविस को पछाड़कर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। पूनम यादव से आगे निकलने के लिए सारा को आखिरी राउंड में कुल 128 किलोग्राम भार उठाना था, लेकिन उनके असफल होते ही गोल्ड पूनम के हिस्से में आ गया।
,  भारत को अभी तक कुल 9 पदक मिले हैं। इनमें 6 गोल्ड 2 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। पूनम ने कुल 222 किलो का भार उठाया। उन्होंने स्नैच में 100 किलो का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 122 किलोग्राम का भार उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। पूनम यादव व मनु भाकर को इस सुनहरी कामयाबी पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है।
,  

Related Post