पीडब्ल्यूडी घोटाले में अरविंद केजरीवाल का भतीजा गिरफ्तार

Ankalan 10/5/2018

नई दिल्ली। दिल्ली ऐंटी करप्शरन ब्यू रो (एसीबी) ने मुख्यकमंत्री अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार को गिरफ़्तार किया है। बताया जा रहा है कि एसीबी ने केजरीवाल के साढू के बेटे विनय बंसल को गिरफ़्तार किया है।
,  एन्टी करप्शन ब्रांच ने यह गिरफ्तारी गुरुवार सुबह की है। केजरीवाल के साढू सुरेंद्र बंसल पर पीडब्ल्यूडी में फर्जीवाड़े के आरोप लगे लेकिन बीते साल उनकी मौत हो गई। इस कथित घोटाले में आरोप है कि केजरीवाल के साढू की कंपनी रोड और सीवर के ठेकों में अनियमितता की है और फ़र्ज़ी बिल लगाकर सरकार को 10 करोड़ का चूना लगाया। आपको बता दें कि 24 मई को एसीबी ने 10 करोड़ रुपये के पीडब्ल्यूडी घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के निवास पर छापा मारा था। एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि यह छापेमारी बंसल के निवास व एजेंसी की जांच के दायरे में आए प्रमोटरों के दो अन्य कार्यालयों पर की गई। छापेमारी के दौरान जांचकर्ताओं ने कई दस्तावेज जब्त किए।
,  एसीबी की यह कार्रवाई 9 मई को लोक निर्माण विभाग घोटाले में बंसल व वरिष्ठ पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए जाने के बाद की गई। जांच एजेंसी ने पीडब्ल्यूडी के छह इंजीनियरों से 13 मई को पूछताछ की थी। बंसल व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन रिपोर्ट यह पाए जाने के बाद दर्ज की गईं कि अलग-अलग कामों के लिए कई बिलों को अलग-अलग कंपनियों द्वारा मंजूरी दी गई थी।
,  इस मामले में सुरेंद्र कुमार बंसल का नाम भी सामने आया, जिनका 7 मई को निधन हो गया। वह एक ड्रेन परियोजना व फुटपाथ के सुधार कार्य से जुड़े थे। इसमें राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर शनि मंदिर से लेकर बकोली गांव के नाला संख्या-6 तक के सुधार का काम शामिल था। इससे पहले 18 मई को एसीबी ने कहा था कि उसने बंसल से जुड़ी पीडब्ल्यूडी परियोजना के निरीक्षण का आदेश दिया है।
,  इस एफआईआर में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल का नाम नहीं है। लेकिन, एनजीओ रोड एंटी-करप्शन आर्गनाइजेशन के संयोजक शिकायतकर्ता राहुल शर्मा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर बंसल के 10 करोड़ रुपये के कथित जाली बिलों को मंजूरी देने में सहयोग करने का आरोप लगाया है।
,  

Related Post