सुलभ ने मोदी के जन्मदिन को स्वच्छाता दिवस के रूप में मनाया

Ankalan 18/9/2019

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मपदिन के अवसर पर ‘569 किलो के विशाल लड्डू’ का अनावरण यहां दिल्ली स्थित कॉन्स्टिट्यूशनल क्लब में मंगलवार को किया गया। यह अनावनण केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और जानेमाने समाज सुधारक डा. बिंदेश्वर पाठक के द्वारा सैकड़ों स्वयं सेवकों, स्कूल-कॉलेज के छात्र और छात्राओ तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में किया गाया।
,  
,  दरअसल पिछले साल की तरह ही इस साल भी सामाजिक संस्था सुलभ इंटरनेशनल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय 'स्वच्छता दिवस' के रूप में मनाया। इसका मकसद लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में याद दिलाना है, जिस पर प्रधानमंत्री ने जोर दिया है।
,  
,  इस अवसर पर बोलते हुए केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दावा किया कि सरकार जल्द ही एकल प्लास्टिक के उपयोग पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस आह्वान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्सातह है। शेखावत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि भारत को प्लास्टिक मुक्त बनाने की पहल में देशवासी शामिल होते हैं, तो कई अन्य देशों को प्रेरित करेगा।
,  
,  सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्वर पाठक के योगदान की सराहना करते हुए शेखावत ने भारत में उन्हें स्वच्छता का अग्रणी कहा। इस अवसर पर मोदी की यात्रा की तस्वीरों की प्रदर्शनी का उद्घाटन भी मंत्री और अन्य गणमान्य लोगों ने किया। सुलभ इंटरनेशनल ने जन्मदिन समारोह को चिह्नित करने के लिए प्रदर्शनी का भी आयोजन किया था।
,  
,  

Related Post