गांधी जयंती के अवसर पर स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

Ankalan 8/10/2019

नई दिल्ली। शालेम पेंटीकॉस्टल चर्च ऑफ़ गॉड की ओर से 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर नई सीमा पुरी एरिया के बी-ब्लॉक बारात घर में एक स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में लगभग 210 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई और मुफ्त दवा वितरण का लाभ उठाया। कैंप में लगभग सभी उम्र के महिला पुरूषों के अलावा बच्चों की भी स्वास्थ्य जांच की गई। क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती मोहिनी जीनवाल ने जांच शिविर का उद्धघाटन किया। साथ ही नई सीमा पूरी बी-ब्लॉक पार्क में वृक्षारोपण कार्यक्रम भी किया गया। उन्होंने इस पहल की सराहना की।
,  
,  इस स्वास्थ्य जांच शिविर में मुफ्त में बीपी ,शुगर की दवा भी दी गई। इस स्वास्थ्य जांच शिविर में क्षेत्र के जाने माने डॉक्टर श्री गोपाल झा ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और महिलाओं को डॉक्टर श्रीमती अल्पना डी. झा ने जांच की। डाक्टर गोपाल झा ने प्रेस से बात करते हुए कहा की बदलते परिवेश में अब सभी आयु वर्ग के लोगों को साल में कम से कम दो बार स्वास्थ्य जांच कराने की आवश्यकता है। भारत में लाइफ स्टाइल डिजीज बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसलिए लोगों को अपने लाइफ स्टाइल में सुधार की जरूरत है।
,  
,  शिविर के आयोजक शालेम पेंटीकॉस्टल चर्च ऑफ़ गॉड के डायरेक्टर पास्टर ग्लैडविन मसीह ने इस मौके पर कहा कि "राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर शालेम चर्च की ओर से इस स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है। आज हम सभी को गांधी जी के बताए मार्ग पर चलने की बहुत जरूरी है। इसी से देश और समाज की भलाई होगी।
,  

Related Post