ए. के. तुल्सीआनी ने सेल के निदेशक (वित्त) का कार्यभार ग्रहण किया

Ankalan 23/6/2022

अनिल कुमार तुल्सीआनी ने स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के निदेशक (वित्त) के रूप में 20 जून, 2022 को कार्यभार संभाला है। एक कॉस्ट एंड मैनेजमेंट एकाउंटेंट (सीएमए) और एमबीए (वित्त),तुलसियानी ने 1988 में कंपनी के दुर्गापुर स्टील प्लांट में जूनियर मैनेजर (वित्त) के रूप में कंपनी ज्वाइन की।
,  तुल्सीआनी ने जून, 2021 से सेल कॉर्पोरेट कार्यालय के कार्यकारी निदेशक (वित्त एवं लेखा) के रूप में अपनी नवीनतम भूमिका में, कंपनी के लिए टॉपलाइन के साथ-साथ बॉटमलाइन को बेहतर बनाने और कुशल फंड प्रबंधन एवं संसाधन आवंटन सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं।
,  तुलसीयानी "एमजंक्शन सर्विसेज लिमिटेड" के बोर्ड में सेल के मनोनीत निदेशक भी हैं।
,  तुल्सीआनी कंपनी के निदेशक (वित्त) के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, लगातार पदोन्नत होते हुए सेल में कार्यकारी निदेशक, (वित्त एवं लेखा) के रूप में अपनी सेवा दी। तुल्सीआनी को सेल के विभिन्न संयंत्रों/इकाइयों में वित्त और लेखा के विभिन्न क्षेत्रों में जैसे कच्चा माल प्रभाग (आरएमडी), दुर्गापुर स्टील प्लांट (डीएसपी), केंद्रीय विपणन संगठन (सीएमओ) और कॉर्पोरेट कार्यालय (सीओ) में लगभग 34 वर्षों का अनुभव है।
,  तुल्सीआनी ने अपने कार्यकाल के दौरान बजट और बजटीय नियंत्रण, फंड प्रबंधन, खातों को अंतिम रूप देने, और जीएसटी को सुचारू रूप से लागू करने जैसे कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में नई पहल की। उन्होंने सेल के खदानों के लिए लागत नियमावली तैयार करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
,  

Related Post