केसीआर ने तेलंगाना राज्य की दसवीं वर्षगांठ समारोह में गांवों के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने कहा

Ankalan 21/5/2023

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि तेलंगाना राज्य की दसवीं वर्षगांठ समारोह और दस साल में राज्य की प्रगति को उत्सव के माहौल में आयोजित किया जाए। इस अवसर पर कृषि, बिजली और कल्याण सहित हर क्षेत्र में हासिल की गई उपलब्धियों पर एक साथ कार्यक्रम आयोजित किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री केसीआर ने इस 21 दिवसीय वर्षगांठ कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह 2 जून को डॉ बीआर अंबेडकर तेलंगाना राज्य सचिवालय में आयोजित करने का निर्णय लिया है। उन्होने इस भव्य समारोह में गांवों के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने कहा है।
,  
,  तेलंगाना राज्य के दसवें वर्षगांठ समारोह के प्रबंधन और परिचालन विषय पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में सचिवालय में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने समारोह आयोजन से संबंधित प्रशासकीय विदुंओं पर चर्चा की।
,  
,  मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा, 'तेलंगाना राज्य के इतिहास में दसवीं वर्षगांठ समारोह एक महत्वपूर्ण अवसर है। तेलंगाना अब तेजी से उभर रहा है। बिजली, कृषि और सिंचाई के पानी सहित हर क्षेत्र में अनुकरणीय प्रगति कर रहा है। आज स्वशासन का फल जनता को मिल रहा है। दस साल में तेलंगाना की प्रगति हर गांव तक पहुंची है। कभी बिजली कटौती से अंधेरे में डूबे तेलंगाना में बिजली क्षेत्र में भारी सुधार हुआ है। हम किसानों को मुफ्त और लगातार 24 घंटे बिजली दे रहे हैं। यह सब बिना मेहनत के संभव नहीं है। पिछले शासकों के लापरवाह रवैये के कारण तेलंगाना में हर जगह इनवर्टर और कन्वर्टर्स देखे गए। बिजली के झुके हुए खंभे हादसे का कारण बन रहे थे। घरों से बिजली की तारें गिर भी जाएं तो कोई सुध लेने वाला नहीं था। लेकिन आज तेलंगाना राज्य में हर कदम पर मजबूती से खड़े बिजली के खंभे, बिजली के तार और हर कदम पर ट्रांसफार्मर लोगों के लिए उपलब्ध हैं। पिछले शासन द्वारा बिजली उत्पादन उपेक्षित था, बिजली उत्पादन अब सुदृढ हो चुका है। तेलंगाना के लोग इसका अनुभव कर रहे हैं। बिजली क्षेत्र की तरह तेलंगाना सरकार ने कृषि, कल्याण, सिंचाई, पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा को मजबूत किया है। प्रत्येक क्षेत्र में हासिल विकास को विभिन्न मीडिया और चैनलों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाना चाहिए। हम इन तीन सप्ताह को तेलंगाना के लोगों के साथ बिताना चाहते हैं।
,  मुख्यमंत्री केसीआर ने सचिवालय में एक मंच की स्थापना, पुलिस द्वारा सलामी, राष्ट्रीय ध्वज फहराने सहित आधिकारिक कार्यक्रमों के आयोजनों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने उच्चाधिकारियों को निर्देश दिया कि आमंत्रित लोगों को पार्किंग की सुविधा प्रदान की जाए। सीएम केसीआर ने जिलों और सभी विधानसभा क्षेत्रों सहित पूरे राज्य में 21 दिनों तक आयोजित कार्यक्रमों की व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की।
,  
,  
,  
,  इस उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में मंत्री हरीश राव, प्रशांत रेड्डी, एमएलसी पल्ला राजेश्वर रेड्डी, शेरी सुभाष रेड्डी, देशपति श्रीनिवास, विधायक जीवन रेड्डी, सीएम के प्रधान सलाहकार सोमेश कुमार, सरकार के प्रधान सलाहकार राजीव शर्मा, मुख्य सचिव शांति कुमारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव नरसिंह राव, डीजीपी अंजनी कुमार, सीपी सीवी आनंद, मुख्यमंत्री के सचिव स्मिता सभरवाल, भूपाल रेड्डी, आर एंड बी प्रधान सचिव श्रीनिवास राजू, जीएचएमसी आयुक्त लोकेश कुमार, आई एंड पीआर आयुक्त अशोक रेड्डी, संयुक्त निदेशक जगन ने भाग लिया।

Related Post