केसीआर ने  जैन भवन निर्माण के लिए दो एकड़ जमीन आवंटित किया

Ankalan 22/5/2023

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि राज्य सरकार धार्मिक अल्पसंख्यकों के कल्याण और विकास के लिए प्रतिबद्ध है। केसीआर ने कहा कि गंगा जमुनी तहजीब के अनुसार तेलंगाना राज्य में अलग-अलग धर्मों और संस्कृतियों के लोगों को शांति और सद्भाव से रखना सरकार का लक्ष्य है। जैन नेताओं ने  तेलंगाना राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री केसीआर से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने अल्पसंख्यकों के अधिकारों को मान्यता देने और अल्पसंख्यक आयोग में उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए सीएम केसीआर को धन्यवाद दिया।
,  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जैनियों के आग्रह पर जैन भवन निर्माण के लिए उप्पल भागायत में दो एकड़ जमीन आवंटित की। इसके अलावा जैन महावीर अस्पताल के अध्यक्ष व धर्मगुरुओं के आग्रह के अनुसार मुख्यमंत्री ने पट्टे पर दी गई भूमि आवंटित की, जिस पर हैदराबाद के मसाब टैंक क्षेत्र में दशकों से जनता को चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने वाले महावीर अस्पताल को मुफ्त में प्रदान किया गया है। इस मौके पर जैन समुदाय ने मुख्यमंत्री केसीआर को उनके फैसलों के लिए तालियां बजाकर धन्यवाद दिया।
,  इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री केसीआर ने स्पष्ट किया कि 75 वर्षों से देश की शासन व्यवस्था में भारत में जल, भूमि, जलवायु और धूप जैसे प्रकृति द्वारा प्रदत्त संसाधनों का सदुपयोग करने में विफल रही है। इस मौके पर सीएम केसीआर ने उन्हें देश में उपलब्ध प्राकृतिक संसाधनों का ब्यौरा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि प्रधान भारत में केंद्रीय सत्ताधारियों की दूरदर्शिता का अभाव किसानों के लिए अभिशाप बन गया है। केसीआर ने साफ किया कि तेलंगाना राज्य का विकास देश के लिए रोल मॉडल बन गया है और सभी लोगों के सहयोग से इस विकास को पूरे देश में पेश किया जाएगा।
,  
,  
,  

Related Post