आदिवासी भाइयों को बंजर भूमि के टाइटल का वितरण करेंगे - केसीआर 

Ankalan 24/5/2023

हैदराबाद। तेलंगाना राज्य के दसवें स्थापना दिवस समारोह आयोजन के विषय में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सचिवालय में एक उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें दैनिक गतिविधियों के कार्यक्रम और अन्य विकास कल्याण कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया। इस बैठक में मुख्यमंत्री केसीआर ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए।
,  आदिवासियों को बंजर भूमि के टाइटल का वितरण:
,  मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने 24 से 30 जून तक आदिवासी भाइयों को बंजर भूमि के टाइटल वितरण का कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिया कि जिन आदिवासियों को नया डिप्लोमा मिला है, उनका विवरण एकत्र करें और रायथु बंधु योजना में आवेदन करें। साथ ही उन लोगों के साथ समन्वय करने का सुझाव दिया जाता है जो पहले से ही आरओएफआर के माध्यम से रायथु बंधु योजना का लाभ प्राप्त कर रहे हैं और आदिवासी लाभार्थी जो नए पोडू पट्टम प्राप्त करने जा रहे हैं। सरकार एक बैंक खाता खोलेगी और रायथु बंधु की राशि को सीधे जमीन के मालिकों के बैंक खाते में जमा कर देगी। मुख्यमंत्री केसीआर ने एसटी कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ को नए डिप्लोमा प्राप्त करने वाले आदिवासी किसानों के बैंक खातों का विवरण वित्त विभाग को सौंपने और इस दिशा में कदम उठाने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं बंजर भूमि वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे।
,  मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने इस महीने की 25 तारीख को तेलंगाना राज्य के दसवें स्थापना दिवस समारोह आयोजित करने के लिए व्यवस्थाओं और गतिविधियों के संबंध में जिला कलेक्टरों का एक सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस बैठक में मंत्री और जिला एसपी भी शामिल होंगे।
,  आवासीय भूखंडों का वितरण:
,  मुख्यमंत्री केसीआर ने पहले से ही पात्र गरीबों की पहचान करने के लिए दसवें स्थापना दिवस समारोह के संदर्भ में पात्र लोगों को घर के भूखंड वितरित करने का फैसला किया है। उन्हें सरकारी जमीन दी जाएगी।
,  जुलाई में शुरू हुई गृह लक्ष्मी योजना:
,  मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि गृहलक्ष्मी योजना के दिशा-निर्देश शीघ्र तैयार किए जाएं। मुख्यमंत्री ने गृहलक्ष्मी योजना को जुलाई माह में शुरू करने का आदेश दियाहै। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को जुलाई में ही दलित बंधु योजना को चालू रखने की व्यवस्था करने का आदेश दिया है।
,  निम्स अस्पताल के नए भवन का शिलान्यास
,  मुख्यमंत्री 14 जून को 'चिकित्सा स्वास्थ्य दिवस' के मौके पर निम्स अस्पताल के विस्तारीकरण कार्य का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री केसीआर 2000 बेड वाले नए सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण की आधारशिला रखेंगे।

Related Post