केसीआर ने प्रबंधन से संबंधित प्रगति को लेकर  समीक्षा बैठक की।

Ankalan 29/5/2023

हैदराबाद। मुख्यमंत्री  के. चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को तेलंगाना राज्य के दसवें स्थापना दिवस समारोह को भव्य तरीके से आयोजित करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री केसीआर ने दसवें स्थापना दिवस समारोह के प्रबंधन और व्यवस्थाओं से संबंधित प्रगति को लेकर डॉ. बीआर अंबेडकर तेलंगाना सचिवालय में  समीक्षा बैठक की। इस अवसर पर सरकार की मुख्य सचिव शांति कुमारी ने मुख्यमंत्री केसीआर को 2 जून से प्रतिदिन आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के संबंध में संबंधित विभागों द्वारा किए जा रहे उपायों के बारे में जानकारी दी।
,  मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रसन्नता व्यक्त की कि तेलंगाना सचिवालय में कर्मचारी बिना किसी बाधा के अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं। सचिवालय को शानदार तरीके से बनाया गया है और अधिकारी और कर्मचारी सुखद वातावरण में काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मुख्यसचिव शांतिकुमारी से सचिवालय में बुनियादी ढांचे के पूरा होने और सचिवालय के उद्घाटन के एक महीने पूरे होने पर सुविधाओं के बारे में जानकारी मांगी। मुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर की कि एक ही स्थान पर सभी विभागों के एचओडी काम कर रहे हैं।
,  मुख्यमंत्री  के चंद्रशेखर राव ने सचिवालय के पूरी तरह से काम करने की स्थिति में आने के संदर्भ में संबंधित सरकारी विभागों के प्रमुखों (एचओडी) के कार्यालयों को एक ही स्थान पर लाने के बारे में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने सचिवालय के पास एक एकीकृत जगह में कार्यालय बनाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने पूछा कि सचिवालय के लिए विशाल सरकारी स्थान कहां उपलब्ध हैं। सीएम ने कहा कि स्थान का निर्धारण करने के बाद ट्विन टावरों का निर्माण किया जाएगा।
,  मुख्यमंत्री ने दोहराया कि राज्य सरकार जातिगत पेशों को समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार जातिगत व्यवसायों के आधार पर राज्य में रजक, नाई ब्राह्मण, पुसाला, बुडगजंगला और बीसी एमबीसी जातियों की अन्य जातियों और पेशेवर जातियों का आर्थिक रूप से समर्थन करेगी। उप समिति के अध्यक्ष, बीसी कल्याण मंत्री गंगुला कमलाकर ने मुख्यमंत्री केसीआर को बताया कि राज्य सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि उन्हें चरणबद्ध तरीके से लाखों रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने गंगुला कमलाकर को जल्द से जल्द प्रक्रियाओं को अंतिम रूप देने और कल्याण दिवस के अवसर पर इसे शुरू करने का निर्देश दिया।
,  समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री केसीआर शहीद स्मारक पहुंचे और वहां चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री केसीआर ने आरएंडबी अधिकारियों को शहीदों के बलिदान की याद में दसवीं वर्षगांठ के भव्य आयोजन की व्यवस्था करने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने सड़क एवं भवन निर्माण विभाग के इंजीनियरों को कई निर्देश दिए हैं, सभी कार्य पहले ही पूरे हो चुके हैं और अंतिम चरण के सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। मुख्यमंत्री ने इंजीनियर शशिधर को प्रतिमा के दोनों ओर शानदार फव्वारे लगाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि समारोह के दिनों में शहीद स्मारक पर आने वाले लोगों की सुविधा के लिए व्यवस्था की जानी चाहिए, जिससे यातायात में कोई परेशानी न हो।
,  इस अवसर पर मंत्री गंगुला कमलाकर, श्रीनिवास गौड़, एमएलसी मधुसूदनचारी, पल्ला राजेश्वर रेड्डी, शेरी सुभाष रेड्डी, देशपति श्रीनिवास, विधायक जीवन रेड्डी सहित सरकार के प्रमुख सलाहकार राजीव शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार सोमेश कुमार, सरकार के मुख्य सचिव शांति कुमारी, सीएम के सचिव राजशेखर रेड्डी, भूपाल रेड्डी, स्मिता सभरवाल, विशेष मुख्य सचिव वित्त विभाग रामकृष्ण राव, सिंगरेनी सीएमडी श्रीधर, प्रमुख सचिव सड़क और भवन विभाग श्रीनिवास राजू उपस्थित थे।

Related Post