श्रीशैल पीठ, काशी और उज्जैन के जगद्गुरु तेलंगाना राज्य के दसवें स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे हैदराबाद

Ankalan 4/6/2023

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने श्रीशैल पीठ, काशी और उज्जैन के जगद्गुरुओं को तेलंगाना राज्य दसवें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर आमंत्रित किया। इस अवसर पर शिवाचार्य महास्वामी (काशी), सिद्धलिंग शिवाचार्य महास्वामीजी (उज्जैनी) चेन्नासिद्ध राम पंडिताराध्य शिवाचार्य महास्वामी (श्रीशैलम) शनिवार की सुबह प्रगति भवन पहुंचे। उनके साथ महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना राज्यों के कई महास्वामी उपस्थित थे। इस अवसर पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव शोभम्मा की जोड़ी ने हिस्सा लिया।
,  इस अवसर पर जगद्गुरु ने पवित्र श्लोकों का पाठ किया। उन्होंने तेलंगाना राज्य द्वारा लागू की गई विकास कार्यक्रमों की सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि "पिछले दस वर्षों में राज्य सरकार द्वारा किसानों के लिए की गई सेवा अत्यंत सराहनीय है। किसान को सिंचाई का पानी उपलब्ध कराना बड़ी बात है। मुख्यमंत्री केसीआर का शासन कृषि क्षेत्र को मजबूत करने और किसानों की रक्षा करने में अनुकरणीय रहा है। जगद्गुरु ने कहा कि 'अब की बार किसान सरकार' के नारे के साथ किसानों के कल्याणकारी राज्य का समर्थन करने के लिए मुख्यमंत्री केसीआर का संकल्प महान है। उन्होंने कहा कि भारत के संपूर्ण विकास की दिशा में केसीआर के नेतृत्व वाले नए भारत के निर्माण में उनके लिए सहयोग और आशीर्वाद बना रहेगा।
,  जगद्गुरु पंचाचार्य स्वामीजी ने कहा कि तेलंगाना राज्य ने कृषि सहित सभी क्षेत्रों में देश के लिए एक मिसाल कायम की है, राज्य समृद्ध रूप से फल-फूल रहा है, किसान और अन्य सभी लोग सुख और शांति से रह रहे हैं।
,  जगद्गुरु ने मुख्यमंत्री केसीआर को बधाई देते हुए कहा कि पुरातन परंपरा का सम्मान करना और सीधे-सादे लोगों का साथ देना बड़ी बात है। केवल जनक महाराज ही एक समय में हजारों साधुओं को आमंत्रित करने और उनका सम्मान करने में सक्षम थे। आज वर्तमान भारत में तेलंगाना में सीएम केसीआर साधुओं को सम्मानित कर रहे हैं। "केसीआर कलियुग के जनक हैं"। साधु संतों को संरक्षण देने के लिए उन्होने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की भरपूर प्रशंसा की।
,  इस अवसर पर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि जगद्गुरु स्वयं राज्य के नौ साल पूरे होने के अवसर पर दशक समारोह के हिस्से के रूप में तेलंगाना के लोगों को आशीर्वाद देने आए हैं। देश में पानी और बिजली जैसे प्राकृतिक संसाधन प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हैं। हालाँकि, स्वतंत्र भारत के 75 वर्षों में, केंद्र में शासकों की लापरवाही के कारण देश के कृषि क्षेत्र को बहुत नुकसान हुआ। किसान सिंचाई और बिजली के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस लिहाज से इस देश के लिए किसान कल्याण व्यवस्था बहुत जरूरी है। आपका पूर्ण सहयोग नये भारत के निर्माण के लिए एक आशीर्वाद है।
,  इस अवसर पर मौजूद वैदिक विद्वानों ने मुख्यमंत्री केसीआर की जोड़ी को वैदिक मंत्रों से आशीर्वाद दिया और फल भेंट किया। केसीआर ने पारंपरिक तरीके से पंचाचार्य स्वामीजी का अभिनंदन किया। इस कार्यक्रम में सांसद बीबी पाटिल, राज्यसभा सांसद जोगीनापल्ली संतोष कुमार, महाराष्ट्र बीआरएस नेता शंकरन्ना डोंगे, माणिक कदम, हिमांशु तिवारी समेत अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।

Related Post