नौ साल के विकास को जारी रखा जाएगा ; केसीआर

Ankalan 5/6/2023

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को राज्य की आधिकारिक मशीनरी से वर्तमान उपलब्धियों पर संतुष्ट हुए बिना विकास मिशन को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। 56 करोड़ रुपये की लागत से निर्मल जिले के नए एकीकृत जिला समाहरणालय परिसर के औपचारिक उद्घाटन के बाद अधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 24 तारीख को जिले में पोडू भूमि वितरण प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने जिला कलेक्टर को कार्यक्रम को भव्य रूप से सफल बनाने की सलाह दी ताकि बैंक खातों से भूमि को संबद्ध किया जा सके तथा इसे रायथु बंधु योजना से जोड़कर वितरण प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके। के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना के प्रत्येक तालुक में खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों की स्थापना की जाएगी।
,  मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व निर्मल कस्बे में 15 एकड़ क्षेत्रफल में निर्मित एकीकृत जिला समाहरणालय परिसर का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि राज्य के अविकसित क्षेत्र अब तेजी से विकास कर रहे हैं। निर्मल समाहरणालय परिसर को राज्य में निर्मित 30 समाहरणालयों की श्रृंखला में 18वें स्थान पर बताते हुए मुख्यमंत्री ने विस्तार से बताया कि राज्य मानव सूचकांक विकास पर कई उपलब्धियों के साथ चौतरफा विकास हासिल कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रति व्यक्ति आय और बिजली प्रति व्यक्ति उपयोग को मूल रूप से मानव सूचकांक विकास के संकेत के रूप में माना जाता है और तेलंगाना राज्य सभी राज्यों से आगे बढ़ रहा है।" मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र और गुजरात के दलित, आदिवासी पिछड़े वर्ग और समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की स्थिति को कम करने पर जोर देने के साथ इस प्रगति सूचकांक को अगले दिनों में आगे बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नौ साल के विकास को जारी रखा जाएगा। राज्य के प्रत्येक तालुक में खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों की स्थापना की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की वर्तमान स्थिति को महाराष्ट्र जैसे पड़ोसी राज्यों द्वारा गेम चेंजर के रूप में देखा गया है और यह उन्होंने उस राज्य के अपने हाल के दौरे में देखा है।
,  सभा का स्वागत करते हुए मुख्य सचिव शांति कुमारी ने अविभाजित आंध्र प्रदेश में कलेक्टर के रूप में आदिलाबाद जिले के साथ अपने जुड़ाव को याद किया और विस्तार से बताया कि कैसे प्रत्येक भाग संकट की स्थिति में था। उन्होंने कहा कि यहां न पानी था, न पर्याप्त बिजली की आपूर्ति थी, विकास एक मृगतृष्णा की तरह था। अब स्थिति पूरी तरह बदल गई है।
,  इससे पहले मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और मंत्री इंद्रकरन रेड्डी और प्रशांत रेड्डी ने समाहरणालय परिसर के उद्घाटन में हिस्सा लिया। इस अवसर पर सांसद जे संतोष कुमार, शेरी सुभाष रेड्डी एमएलसी, वरुण रेड्डी जिला कलेक्टर निर्मल एमएलसी और विधायक ने कार्यक्रम में भाग लिया।

Related Post