आईओटी इण्डिया 2018 का आयोजन समपन्न हुआ

Ankalan 5/12/2018

नई दिल्ली के अशोक होटल में आईओटी इण्डिया 2018 का आयोजन समपन्न हुआ। इस सम्मेल में विकास और भविष्य में तेज विकास के लिए उत्पादन के क्षेत्र में स्मार्ट उत्पादन को अपनाया जाय इसमें एक्सलरेट इण्डिया के नाम से एक मंच प्रस्तुत किया जो भारतीय स्टार्ट-अप को बढ़ावा देगा व उनकी क्षमता बढडाने में योगदान देगा।
,  
,  इस अवसर पर मुख्य अतिथी संजय चावरे (वरिष्ठ विकास अधिकारी, भारी उद्योग विभाग )ने इस समारोह का अद्घाटन किया। आईओटी इण्डिया के अन्तर्गत विश्व भर से 75 प्रदर्शकों ने हिस्सा लिया और 15 सौ से अधिक दर्शक आयें।
,  
,   इस समारोह में जानी- मानी कंपनियों जिनमें आरपीजी इंटरप्राइजेज, राकवेल, बीएनआर, सैप, मीस्तुवीसी, पीटीसी, माइक्रोसाफ्ट, टाटा स्टील से से अतिथीगण आये और संबोधन किया।भविष्य में स्मार्ट उत्पादन आईओटी को कैसे प्रयोग में लाया जाय के साथ समर्थ उद्योग , विनिर्माण निष्पादन प्रणाली स्मार्ट, कनेक्टेड मशीनें और बाजार, सुरक्षित औद्योगिक नेटवर्क और यूनिवर्सल एक्सेस प्रोटोकॉल, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग, बढ़ी वास्तविकता और ओईई में सुधार करने में इसकी भूमिका पर चर्चा की।
,  
,   बलदीप सिंह पहवा सिनएक्स इंण्डिया के कंट्री प्रमुख ने जानकारी दी कि हमें बाजार से उत्साह जनक प्रतिक्रिया मिली है। स्वचालन उत्पादन में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है जिससे उद्योगों का उत्पादन बढ़ जायेगा। उद्योग 4.0 से आगे बढ़ता है, लेकिन वास्तविकता यह भी है कि कोई भी अकेला खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सकता है। केवल खुले सहयोग और विचारों के आदान-प्रदान के साथ 4.0 अवधारणाओं को व्यावहारिक कार्यान्वयन में अपना रास्ता मिल सकता है। इस विचार के साथ हम आईओटी इंडिया 2018 में आपूर्तिकर्ताओं और निर्माताओं के बीच एक सहयोगी वातावरण बनाने के लिए तैयार हैं।
,  
,  सिंगएक्स प्रदर्शनी सिंगेक्स होल्डिंग्स की एक सहायक कंपनी है और पूरी तरह सिंगापुर की निवेश, टेमासेक होल्डिंग्स के स्वामित्व में है। कंपनी ऑटोमोटिव, शिक्षा, पर्यावरण, ई-कॉमर्स और रसद, प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य देखभाल और जीवन शैली सहित विभिन्न उद्योगों में रणनीतिक नेटवर्क का उपयोग करती है।

Related Post