कैप्टन अमरिंदर ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

Ankalan 12/3/2017

 पंजाब में बहुमत हासिल करने वाली कांग्रेस की ओर से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। अमरिंदर ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है। साथ ही रविवार दोपहर 2 बजे कैप्टन की अगुवाई में विधायक दल की बैठक हुई,​ जिसमें उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया।


,  
 

,  
मीटिंग के बाद वे राज्यपाल हाउस गए और गर्वनर वीपी सिंह बदनौर के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। कैप्टन 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिद्धू को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

,  
 

,  
इससे पहले पंजाब की सत्ता से 10 साल तक दूर रहने के बाद कांग्रेस ने इस बार शानदार वापसी की थी और 117 सदस्यीय विधानसभा में पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया। सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाते हुए कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी गठबंधन को सत्ता से बेदखल कर दिया। कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं सत्ताधारी शिअद-बीजेपी गठबंधन को सिर्फ 18 सीटें जीतने में सफल रही। पंजाब में पहली बार चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी को 20 सीटें मिली है। शिअद की करारी हार को देखते हुए मुख्यमंत्री एवं अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि वह रविवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

Related Post