PBL में पीवी सिंधु ने दुनिया की नंबर वन महिला खिलाड़ी ताइवान की ताए जु यिंग को हराया

Ankalan 8/1/2018

चेन्‍नई: प्रीमियर बैडमिंटन लीग में भारत की स्‍टार शटलर पीवी सिंधु ने दुनिया की नंबर वन महिला खिलाड़ी ताइवान की ताए जु यिंग को हराया है, टूर्नामेंट में चेन्नई स्मैशर्स की ओर से खेल रहीं पीवी सिंधु ने अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की ताए जु यिंग को तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में शिकस्‍त दी. यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में सिंधु 15-11, 10-15, 15-12 से जीतीं. इस जीत के साथ सिंधु एक बार फिर पीबीएल में जीत की पटरी पर लौट आई हैं. उन्‍हें अपने पिछले मैच में दिल्ली डैशर्स की सुंग जी हुआन के हाथों हार मिली थी जिससे उनका आठ मैचों से चला आ रहा विजय रथ रुक गया था.
,  
,  सिंधु की जीत ने चेन्नई को अहम एक अंक दिलाया और वह 1-1 की बराबरी करने में सफल रहा. मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसे दिन के पहले ही मुकाबले में हार मिली. पुरुष युगल में क्रिस एडकॉक और यांग ली की जोड़ी को अहमदाबाद के ली चुन हेइ रेगीनाल्ड और किदांबी नंदगोपाल की जोड़ी ने 15-13, 15-12 से हराया. बहरहाल, सिंधु और यिंग के अहम मुकाबले में यिंग ने जोरदार शुरुआत की और पहले गेम में एक समय 5-2 की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद वह 7-3 की बढ़त पर पहुंच गई लेकिन सिंधु ने वापसी करते हुए स्कोर 4-7 और फिर 5-7 कर दिया लेकिन यिंग ने 8-5 स्कोर के साथ ब्रेक लिया. इसके बाद हालांकि सिंधु ने अपने खेल का स्तर उठाया और 15-11 से यह गेम अपने नाम किया.
,  
,  दूसरे गेम में सिंधु ने बढ़त के साथ शुरुआत की. उन्होंने 2-0 की बढ़त ले ली, लेकिन यिंग ने वापसी करते हुए स्कोर 8-8 कर दिया. इसके बाद यिंग ने लगातार पांच अंक लेते हुए स्कोर 13-8 कर लिया. सिंधु ने यहां एक अंक लिया लेकिन इसके बाद यिंग ने लगातार दो अंक लेते हुए गेम अपने नाम कर लिया. सिंधु ने तीसरे गेम में अच्छी शुरुआत करते हुये 4-1 की बढ़त ले चुकी थीं लेकिन यिंग ने वापसी करते हुए 4-4 की बराबरी कर ली. इसके बाद दोनों के बीच आगे निकलने की होड़ चली और दोनों खिलाड़ी 10-10 बराबरी पर आ गए. इसके बाद सिंधु ने दो अंक लिए और 12-10 से आगे हो गईं. यिंग कहां हार मानने वाली थीं। एक अंक लेकर उन्होंने स्कोर 11-12 कर लिया. फिर सिंधु ने तीन अंक लिए और स्कोर 14-12 हो गया. इसके बाद सिंधु ने एक अंक लेते हुए यह अहम मुकाबला जीतकर अपनी टीम को अंक दिलाया.

Related Post