SAvIND Women T20:तीसरे टी-20 मुकाबले में बल्लेबाजों ने किया निराश, 5 विकेट से भारत को मिली हार

Ankalan 19/2/2018

जोहान्सबर्ग: साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम तीसरे टी-20 मैच में पांच विकेट से गई. साउथ अफ्रीका ने इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीदों को कायम रखा है. मेजबान टीम सीरीज में पहली जीत मिली है जबकि भारत के पास 2-1 की बढ़त हासिल है.
,  
,  साउथ अफ्रीका में पहली टी-20 श्रृंखला जीतने पर नजरें टिकाए बैठी भारतीय टीम 12वें ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर अच्छी स्थिति में होने के बावजूद 17 .5 ओवर में 133 रन पर ढेर हो गई.
,  
,  साउथ अफ्रीका ने इसके जवाब में टॉप ऑर्डर के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत एक ओवर रहते पांच विकेट पर 134 रन बनाकर जीत दर्ज की. साउथ अफ्रीका ने लिजेल ली (05) का विकेट जल्दी गंवाने के बाद कप्तान डेन वान नीकर्क (20 गेंद में 26 रन) और स्यून लुस (34 गेंद में 41 रन) उपयोगी साझेदारी की. नीकर्क के आउट होने पर लुस ने मिगनोन डू प्रीज (20) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. क्लो टायरन ने भी 15 गेंद में 34 रन की तेज पारी खेली.
,  
,  भारत की तरफ से तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए. अनुजा पाटिल ने निराश किया जिन्होंने चार ओवर में 44 रन खर्च करके सिर्फ एक विकेट हासिल किया. इससे पहले भारतीय टीम ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ नौ रन जोड़कर गंवाए.
,  
,  टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर (48) और स्मृति मंधाना (37) की पारियों की बदौलत 12वें ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय पारी ढेर हो गई. हरमनप्रीत ने 30 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और छह चौके लगाए.

Related Post