कोहली के 'विराट' शतक से टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, सीरीज 5-1 से अपने नाम की

Ankalan 16/2/2018

कप्तान विराट कोहली के 35वें वनडे शतक की बदौलत टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को छठे वनडे में 8 विकेट से हराकर सीरीज 5-1 से अपने नाम कर ली है. यह साउथ अफ्रीका में भारत की किसी भी बाईलैटरल सीरीज में सबसे शानदार जीत है.
,  
,  इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 46.5 ओवर में 204 रन पर ही ऑल आउट हो गई. इसी के साथ ही विराट ब्रिगेड को 205 रनों का लक्ष्य मिला.
,  
,  टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 32.1 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 206 रन बना लिए और साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से शिकस्त दे दी. टीम इंडिया की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 35वां शतक लगाया था.
,  
,  भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 129 रनों की शतकीय पारी खेली. उनके अलावा अजिंक्य रहाणे 34 रन बनाकर नाबाद रहे. कोहली ने अपनी पारी में सिर्फ 96 गेंद खेलीं और 19 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए. विराट कोहली को 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया.
,  
,  भारत ने साउथ अफ्रीका को 46.5 ओवरों में 204 रनों पर ही रोक दिया. मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर एक बार फिर मेजबान टीम को बड़ा स्कोर बनाने से महरूम रखा.
,  
,  साउथ अफ्रीका के लिए खाया जोंडो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 74 गेंदें लीं और तीन चौकों के अलावा दो छक्के जड़े. जबकि आंदिले फेहुलकवायो ने 34 रनों की पारी खेली.
,  
,  उनके अलावा एबी डिविलियर्स ने 30 रनों का योगदान दिया. कप्तान एडेन मार्करम ने 24 और हेनरिक क्लासेन ने 22 रन बनाए.
,  
,  टीम इंडिया की तरफ से अपना तीसरा वनडे मैच खेल रहे युवा गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 8.5 ओवर में 52 रन देकर 4 विकेट झटके हैं. वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले. हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली.

Related Post