INDvSA वांडरर्स में जारी रहेगा टेस्ट मैच, टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर

Ankalan 27/1/2018

नई दिल्ली । भारत और द. अफ्रीका के बीच वांडरर्स में खेले जा रहे टेस्ट मैच में पिच को लकेर काफी बवाल मचा हुआ है। पिच को लेकर भले ही चारों ओर बात हो रही हो, लेकिन इसी बीच भारत के लिए अच्छी खबर आई है और वो है कि आइसीसी ने कहा कि चौथे दिन का खेल अपने समय के अनुसार ही शुरू होगा।
,  
,  आइसीसी के इस फैसले के बाद भारतीय फैंस की खुशी काफी बढ़ गई है, क्योंकि इस दौरे पर पहली बार ऐसा मौका आया है जब टीम इंडिया मे किसी टेस्ट में अपनी पकड़ इतनी मजबूत की है और सीरीज़ गंवाने के बावजूद भी सभी भारतीय फैंस चाहते हैं कि विराट सेना इस मुकाबले को जीतकर सीरीज़ का अंत जीत से करें और वनडे सीरीज़ का आगाज़ बढ़े हुए मनोबल के साथ करे।
,  
,  आइसीसी ने अपने बयान में कहा कि, मैदानी अंपायर, मैच रेफरी के परामर्श से, और दोनों कप्तानों और ग्राउंड्समैन के साथ बातचीत के बाद, फैसला किया है कि जोहानिसबर्ग टेस्ट शनिवार को समय पर फिर से शुरू होगा। मैदानी अंपायर पिच पर नजर रखेंगे और अगर पिच खराब हो जाए मैच रेफरी से सलाह लेंगे। खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और दो अनुभवी मैच अधिकारी खेल के प्रभारी हैं और उचित निर्णय लेंगे। शुक्रवार को खेल बंद होने से पहले निलंबित कर दिया गया था क्योंकि मैदानी अंपायर पिच की स्थिति के बारे में मैच रेफरी से परामर्श करना चाहते थे।
,  
,  पिच के खतरनाक बर्ताव के चलते ही तीसरे दिन का खेल जल्दी ही समाप्त कर दिया गया था। मैच की दूसरी पारी में द. अफ्रीकी बल्लेबाज खास तौर पर डीन एल्गर को बार-बार चोट लग रही थी। जसप्रीत बुमराह की गेंद डीन एल्गर के सिर पर लगी। इसके बाद अंपायरों ने मैच रेफरी को मैदान पर बुलाया। फिर दोनों टीमों के कप्तानों के साथ-साथ दोनों फील्ड अंपायर मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट के कमरे में गए। बातचीत के दौरान ही मैदान पर तेज बारिश होने लगी और फिर पिच को खतरनाक मानते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त कर दिया गया था।

Related Post