U-19 WC: पाकिस्तान पर भारत की 203 रनों की बड़ी जीत, शुभमन गिल 'प्लेयर ऑफ द मैच'

Ankalan 30/1/2018

नई दिल्ली : क्राइस्टचर्च में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मैच में भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों की करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 29.3 ओवर में महज 69 रनों पर ही ढेर हो गई।
,  
,  भारत की इस जीत में हीरो रहे शुभमन गिल जिन्होंने नाबाद 102 रनों की पारी खेली। इस शतकीय पारी के लिए शुभमन गिल को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। शुभमन गिल ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया, हालांकि, यह गेंद नोबॉल निकली। फ्री हिट पर भारत और गिल के खाते में एक-एक रन और जुड़ा और भारत ने पाकिस्तान के सामने 273 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। शुभमन गिल ने 94 गेंद पर सात चौकों की मदद से 102 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली।
,  
,  आपको बता दें कि इस जीत के बाद फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. भारत का वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया के साथ था, उस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी थी और अब एक बार फिर से फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला है।

Related Post