हरियाणा के 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

Ankalan 25/11/2017

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने तत्काल प्रभाव से 13 जिलों में इंटरनेट, मोबाइल और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी हैं। 26 नवंबर को एक जाट संस्था और सत्तारुढ़ बीजेपी के कुरुक्षेत्र से सांसद की दो अलग-अलग जनसभाओं के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के उल्लंघन की स्थिति से बचने के लिए यह कदम उठाया है।
,  
,  एक आधिकारिक आदेश में बताया गया है कि जींद, हांसी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी जिलों के क्षेत्राधिकार में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्कों पर उपलब्ध कराए जानेवाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं शुक्रवार से 26 नवंबर की मध्यरात्रि तक अगले तीन दिनों के लिए निलंबित रहेंगी। एक ही दिन दोनों रैलियां होने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। चूंकि मलिक और सैनी एक दूसरे के धुर विरोधी हैं। सैनी शुरू से जाटों को आरक्षण देने का विरोध करते आ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने 26 नवंबर रात बारह बजे तक इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं। यह फैसला सोशल मीडिया पर रैलियों के लिए संदेश और पोस्ट के जरिए जुटाए जा रहे समर्थन और आरोप-प्रत्यारोप को देखते हुए लिया गया है। सरकार ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कानून व्यवस्था कड़ी कर दी है।
,  सरकार को आशंका है कि कुछ शरारती तत्व राज्य का माहौल खराब करने की फिराक में हैं। इसके लिए वे सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं।
,  
,  हरियाणा के अतिरिक्त प्रमुख सचिव (गृह विभाग) एस एस प्रसाद ने इस संबंध में आदेश जारी किए। आदेश में कहा गया है, 'राज्य के जिलों के अधिकार क्षेत्र में शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी व्यवधान से बचने के लिए यह आदेश जारी किया गया है और अगले तीन दिनों के लिए यह आदेश प्रभावी रहेगा।'

Related Post