जुमे की नमाज़ नहीं पढ़ने की सजा मौत

Ankalan 10/5/2018

मुंबई। मुंबई के अंटॉप हिल इलाके की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक 15 साल की नाबालिग बच्ची को उसके रिश्तेदारों ने इसलिए मार दिया क्योंकि उसने जुमे के दिन नमाज़ नहीं पढ़ी। पुलिस ने इस मामले में पीड़ित के तीन रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है।
,  रिश्तेदारों की बार-बार नसीहत के बाद भी जब भांजी ने जुमे की नमाज़ अदा नहीं की तो गुस्से में आकर पीड़ित की मामी ने दुपट्टे से गला घोंटकर उसकी ह्त्या कर दी। मामला मुंबई के अंटॉप हिल का है। हत्याु के बाद रिश्तेदारों ने अपराध छुपाने के लिए झूठा बयान दिया कि पीड़ित की मौत बाथरूम में फिसलने से हुई, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने रिश्तेदारों का झूठ पकड़ लिया।
,  वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक सुदर्शन पैठणकर ने बताया कि बच्चीक के नमाज नहीं पढ़ने पर उसके रिश्तेलदार गुस्सेद में आ गए और अपराध को अंजाम दिया। इस मामले में अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है, सारे रिश्तेदार हैं। पिता की आर्थिक स्थिति सही नहीं होने और छोटी उम्र में ही मां के मौत के कारण पीड़ित बचपन से ही रिश्तेदारों के घर में रहती थी। वारदात की खबर सुनने के बाद से ही पिता सदमे में हैं और पछता रहे हैं कि अपनी बेटी को रिश्तेदारों के पास क्यों छोड़ा।
,  मृतक लड़की के पिता का कहना है कि वो लोग कौन होते हैं मारने वाले? उसका बाबा अभी ज़िंदा था अगर नमाज़ नहीं पढ़ती तो मेरे पास भेज देते और बोलते की अपनी बेटी को नमाज़ पढ़ना सीखा लो, लेकिन वो लोग ऐसे किस्म के लोग हैं कि उनके पास जाना मतलब मार खा के वापस आना।
,  

Related Post